नमस्कार 🙏 हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 97541 60816 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें , आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के जीवन में खुशहाली लाना ही सरकार का लक्ष्य- प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी राज्य के सतत विकास के लिए हमारी शासन कर रही निरंतर कार्य- वित्त मंत्री ओ.पी.चौधरी – पर्दाफाश

पर्दाफाश

Latest Online Breaking News

आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के जीवन में खुशहाली लाना ही सरकार का लक्ष्य- प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी राज्य के सतत विकास के लिए हमारी शासन कर रही निरंतर कार्य- वित्त मंत्री ओ.पी.चौधरी

😊 कृपया इस न्यूज को शेयर करें😊

आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के जीवन में खुशहाली लाना ही सरकार का लक्ष्य- प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी

राज्य के सतत विकास के लिए हमारी शासन कर रही निरंतर कार्य- वित्त मंत्री ओ.पी.चौधरी

मोर आवास-मोर अधिकार के जिला स्तरीय कार्यक्रम में 900 से अधिक शहरी परिवारों को मिली खुशियों की चॉबी


————————————————————————–
रायगढ़/ प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आज अपने जन्म दिन के मौके पर छत्तीसगढ़ राज्य के आवासहीन परिवारों को स्वयं का पक्का मकान बनाने के लिए पहली किश्त की राशि सीधे उनके बैंक खातों में ऑनलाईन ट्रांसफर की। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने वर्चुअल में आवास निर्माण के लिए चयनित हितग्राहियों को प्रथम किश्त की राशि अंतरित करते हुए हितग्राहियों को बधाई और शुभकामनाएं दी। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि समाज के आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के जीवन में खुशहाली लाना ही उनकी सरकार का लक्ष्य रहा है। 10 सालों में हमने इस लक्ष्य को हासिल करने में शानदार सफलता अर्जित की हैं। इस मौके पर 23 हजार से अधिक शहरी परिवारों को उनके निर्मित आवासों की चाबी, आवास का पूर्णता प्रमाण पत्र प्रदान किया गया।
वित्त मंत्री श्री ओ.पी.चौधरी के मुख्य आतिथ्य में मोर आवास-मोर अधिकार का जिला स्तरीय कार्यक्रम नगर निगम ऑडिटोरियम रायगढ़ में आयोजित हुआ। मौके पर राज्यसभा सांसद श्री देवेन्द्र प्रताप सिंह, लोकसभा सांसद श्री राधेश्याम राठिया, नेता प्रतिपक्ष नगर निगम श्रीमती पूनम सोलंकी उपस्थित रही।
वित्त मंत्री श्री ओ.पी.चौधरी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आज महत्वपूर्ण और खुशी का दिन है कि हमारे देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर यहां आपको गृह प्रवेश करवाने का अवसर मिला। मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय के नेतृत्व में राज्य के सतत विकास के लिए शासन निरंतर कार्य कर रही है। शासन आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए पीएम आवास के कार्यों को प्राथमिकता से कर रही है। जिससे बड़ी संख्या में लोगों का पक्के आवास का सपना साकार हो रहा है। उन्होंने शहरी क्षेत्रों के गृह प्रवेश कर रहे हितग्राहियों को बधाई देते हुए कहा कि हमारी सरकार के लिए आज संतुष्टि का दिन है।
राज्यसभा सांसद श्री देवेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि आज का दिन छत्तीसगढ़ के लोगों के लिए दोहरी खुशी लेकर आया है। एक ओर प्रधानमंत्री जी का जन्मदिन और दूसरी ओर प्रदेश के लाखों लोगों के आवास का सपना साकार हो रहा हैं। इसके लिए हम प्रधानमंत्री जी का हार्दिक आभार व्यक्त करते हैं। मौके पर लोकसभा सांसद श्री राधेश्याम राठिया ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया।
इस अवसर पर पार्षद श्री पंकज कंकरवाल, श्री राजेन्द्र ठाकुर, श्री पदुमलाल परजा, श्री मुक्तिनाथ बबुआ, श्री डिग्री लाल साहू, श्री सुरेश गोयल, कलेक्टर श्री कार्तिकेया गोयल, पुलिस अधीक्षक श्री दिव्यांग पटेल, सीईओ जिला पंचायत श्री जितेन्द्र यादव, आयुक्त नगर निगम श्री सुनील कुमार चंद्रवंशी, उपायुक्त श्री सुतीक्षण यादव सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं आवास हितग्राही उपस्थित रहे।

वरिष्ठ महिला हितग्राहियों के पैर धोकर किया गया सम्मान, सौंपी घर की प्रतीकात्मक चॉबी
————————————————————————
वित्त मंत्री श्री ओ.पी.चौधरी ने आज पीएम आवास योजना अंतर्गत शहरी क्षेत्र के लगभग 900 से अधिक हितग्राहियों को प्रतीकात्मक चॉबी प्रदान कर गृह प्रवेश कराया। इस दौरान उन्होंने दो वरिष्ठ महिला हितग्राही धरमजयगढ़ निवासी श्रीमती खिमला राठिया एवं लैलूंगा की श्रीमती सलमा मोमिन के पैर धोकर सम्मान करते हुए घर की चॉबी सौंपी। ज्ञात हो कि रायगढ़ शहरी क्षेत्र अंतर्गत 9620 स्वीकृत आवासों में 8133 पूर्ण हो चुके है, जिसमें से 900 से अधिक हितग्राहियों को गृह प्रवेश कराया गया। इसी तरह प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण अंतर्गत वित्तीय वर्ष 2024-25 हेतु स्थायी प्रतीक्षा सूची के 38,796 एवं आवास प्लस के 6305 कुल 45,101 हितग्राहियों का लक्ष्य प्राप्त हुआ है, जो कि छत्तीसगढ़ के जिलों को प्राप्त सर्वाधिक लक्ष्य में 5 वें स्थान पर है। जिले के 26,255 हितग्राहियों को प्रथम किश्त की राशि जारी की गई है। जिले में विगत एक वर्ष में 12,589 आवास पूर्ण किए गए है।

वित्त मंत्री ने दिलाई स्वच्छता की शपथ
————————————-
वित्त मंत्री श्री ओ.पी. चौधरी ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों को स्वच्छता की शपथ दिलाई। इस दौरान उपस्थित सांसद, जनप्रतिनिधिगण एवं नागरिकों ने साल में 100 घंटे स्वच्छता के लिए समर्पित करने की शपथ ली। गौरतलब है कि निगम प्रशासन द्वारा 17 से 2 अक्टूबर 2024 तक स्वच्छता ही सेवा, संस्कार स्वच्छता, स्वभाव स्वच्छता अभियान शहर में चलाई जाएगी। इस दौरान केलो महा सफाई अभियान सहित प्रति दिवस विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

#मोदी_करदिस_सपना_पूरा

Whatsapp बटन दबा कर इस न्यूज को शेयर जरूर करें 

Advertising Space


स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे.

Donate Now

लाइव कैलेंडर

September 2024
M T W T F S S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30