सतनाम परिचय यात्रा गांव-गांव में…….

🏳 *सतनाम परिचय यात्रा गांव-गांव में*

खरसिया : खरसिया विकास खंड क्षेत्र में सतनाम पंथ अनुयायी लगभग 47-48 गांवों में निवासरत हैं। प्रगतिशील छत्तीसगढ सतनामी समाज संगठन इकाई खरसिया के द्वारा उन गांवों तक पहुंचने के लिए सतनाम परिचय यात्रा का आयोजन किया गया है। संगठन और गांवों में निवासरत लोगों के बीच तालमेल बनाए रखने के उद्देश्य से यात्रा का आयोजन किया गया है। इस यात्रा में लोगों को मांस-मदिरा, नशापान, जुआ, लड़ाई-झगड़े सहित तमाम बुराइयों से दूर रहने की अपील की जा रही है।

अध्यक्ष इंद्रा बघेल जी के अनुसार गांवों में निवासरत सतनामी भाईयों के बीच यात्रा का सकारात्मक प्रभाव देखा जा रहा है। लोग अपने अध्यक्ष से मिलकर और यात्रा का उद्देश्य जानकर अत्यंत प्रसन्नता व्यक्त कर रहे हैं। सद्गुरु घासीदास बाबा जी संदेश को जन-जन तक पहुंचाना यात्रा का उद्देश्य है। क्षेत्र में इस तरह की यात्रा का यह प्रथम अवसर है जब संगठन और अध्यक्ष स्वयं समाज के बीच पहुंच कर लोगों को तमाम बुराइयों से दूर रहने की समझाइश दे रहे हैं और शांतिपूर्वक मेहनत से कर्मठता से जीवनयापन की अपील कर रहे हैं।

युवा प्रकोष्ठ संरक्षक राकेश नारायण बंजारे ने बताया कि संगठन द्वारा प्रत्यक्ष रूप से गांवों में जनसामान्य के बीच जाकर संवाद स्थापित किया जा रहा है एवं नशामुक्त समाज स्थापना के लिए प्रेरित किया जा रहा है। अध्यक्ष इंद्रा बघेल के नेतृत्व में रोहन भारद्वाज, युवा प्रकोष्ठ अध्यक्ष राकेश घृतलहरे, पूर्णिमा कुर्रे, रामनारायण भारद्वाज, दिलीप कुर्रे, समारु राम रात्रे सहित युवाओं की टीम व्यवस्था में लगी हुई है।

यात्रा के लिए संगठन उपाध्यक्ष अमर नाथ भारद्वाज, केशव खंडेल, ओमप्रकाश बंजारे, तीज राम खंडेलवाल, हर प्रसाद ढेढ़े, एम पी कुर्रे, रवि बंजारे, नीला राम घृतलहरे, हंसा घृतलहरे, महिपाल सिंह पंकज, मोहन भारद्वाज, सुंदर कुर्रे, अजय डहरिया, अरविंद बंजारे, युवराज बंजारे, नरेंद्र कुर्रे, समारु रात्रे सहित संगठन के पदाधिकारियों ने शुभकामनाएं दीं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *