⭕11 हजार केवी बिजली के चपेट में आने से 3 मजदूरों की मौत….

⭕11 हजार केवी बिजली के चपेट में आने से 3 मजदूरों की मौत*

*⭕9754160816⭕भूपेंद्र किशोर वैष्णव⭕रायगढ़ ब्यूरो*

आज खरसिया थाना के ग्राम भालुनारा स्थिति मेसर्स आरव फ्लाई ऐश ब्रिक्स फैक्टरी में तीन व्यक्तियों की करंट की चपेट में आने से मौत हो जाने की घटना सामने आई है। उक्त घटना में एक मजदूर का सर धड़ से अलग हो गया है।

मिली जानकारी के अनुसार, आरव फ्लाई ऐश ब्रिक्स भालुनारा में फ्लाई ऐश ब्रिक्स के एलईडी लाइट्स के लिए लोहे की खम्बे बदलने का काम चल रहा था कि लोहे का खम्बा ले जाते समय असंतुलित होकर ऊपर से गुजरे 11 केव्ही बिजली के तार से टकरा गया, इससे लोहे के खम्बे में बिजली की करंट दौड़ गई और यह हादसा हो गया। मौके पर ही तीनों की मौत हो गई। उक्त ब्रिक्स प्लांट का संचालन श्रीमती किरण देवी अग्रवाल के द्वारा किया जाता था जिसका ओद्योगिक स्वास्थ्य एवं सुरक्षा विभाग में पंजीयन नही कराया गया था। घटना की सूचना मिलते ही तत्काल खरसिया थाना प्रभारी एवं पुलिस स्टॉफ तथा खरसिया विद्युत विभाग के सहायक अभियंता साहू अपने टीम के साथ पहुँच चुके थे।

मृतकों में जोगी राम मांझी (22), सुजीत कुमार धुर्वे (28), राजा राठौर(27) बताया जा रहा है। घटना की खबर मिलते ही गांव में तनाव का माहौल बन गया है। खास बात ये है कि इस घटना से एक मजदूर का सर धड़ से अलग हो गया है इससे ग्रामीणों जबरदस्त आक्रोश व्याप्त हो गया है।

मृतको को मुआवजा राशि दिए जाने की मांग को लेकर परिजन अड़े हुए थे मृतको का शव पोस्टमार्टम के लिए खरसिया सिविल अस्पताल भेजा गया है जहाँ पोस्टमार्टम के बाद उक्त शव परिजनों को सौंपा जायेगा। मृतको के सुरक्षा के सम्बंध में कोई इंतजाम उक्त ब्रिक्स प्लांट द्वारा नही किया गया था।

*बाईट⭕*
एस आर साहू थाना प्रभारी खरसिया
*बाईट⭕*
राहुल पटेल सहायक संचालक ओद्योगिक स्वास्थ्य एवं सुरक्षा विभाग रायगढ़

*बाईट⭕*
श्री साहू सहायक अभियंता सीएसईबी खरसिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *