नान घोटाले के मुख्य आरोपी शिवशंकर भट्ट ने ली प्रेसवार्ता, कई दिग्गज नेताओं के नाम का किये खुलासा SP से की जान की रक्षा की गुहार….

नान घोटाले के मुख्य आरोपी शिवशंकर भट्ट ने ली प्रेसवार्ता, कई दिग्गज नेताओं के नाम का किये खुलासा SP से की जान की रक्षा की गुहार.

रायपुर :- आज प्रेस क्लब में नान मामले में मुख्य आरोपी शिवशंकर भटट ने पूर्व की बीजेपी सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए।साथ ही साथ बड़ा खुलासा किये। उन्होंने बेबाकी से कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, पूर्व खाद्य मंत्री पुन्नूलाल मोहले और नान के चेयरमैन लीलाराम भोजवानी घोटाले के मास्टरमाइंड है। भट्ट ने कहा, मैंने राशन घोटाले को उजागर किया इसलिए नान घोटाले का ठीकरा मुझ पर फोड़ा गया। साढ़े चार साल तक जेल में रहा इस वजह से सच्चाई सामने नहीं आ सकी। सच्चाई सामने आने के बाद भट्ट ने अपने जान को खतरा बताया है।
भट्ट ने कहा कि मैंने नान में राशन कार्ड में हो रही गड़बड़ियों को उजागर किया था इसलिए उसे ढापने के लिए नान में छापा मारा गया। भट्ट ने दावा किया कि चुनावी खर्चे के लिए तत्कालीन मुख्यमंत्री डा0 रमन सिंह की प्लानिंग के अनुसार हजारों की संख्या में फर्जी राशन कार्ड बनवाए गए। उन्होंने कहा कि नान पर दस लाख मीट्रिक टन अतिरिक्त उपार्जन का प्रेशर बनाया गया। राशन कार्ड की संख्या 51 हजार से बढ़ाकर 72 हजार कर दी गई। हम पर दबाव बनाया गया कि तुरंत चावल सप्लाई किया जाए। मुझे धमकी दी गई कि ऐसा नहीं करोगे तो नौकरी से निकाल दिए जाओगे।
इस सवाल पर रमन सिंह ने उन्हें आदतन अपराधी कहा है, भट्ट ने कहा कि वे अपराधी नहीं हैं। अपराधी होता तो इतने महत्वपूर्ण पद पर कैसे होता बल्कि, जानबूझकर उन्हें नान के केस में फसाया गया। साढ़े चार साल तक जेल में रहे, इसलिए सच्चाई बाहर नहीं आ सकी। उन्होंने यह भी कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह का चार महीने तक ओएसडी रहा हूं। आदतन अपराधी कहने पर वे रमन सिंह कैसे मुझे अपना ओ एस डी बनाये थे मैं रमन सिंह के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करूँगा भट्ट ने इस सवाल को खारिज किया कि किसी दवाब में उन्होंने शपथ पत्र दिया है। उन्होंने कहा कि मेरे उपर कोई दबाव नहीं है। मैं पूरी तरह सोच-समझकर शपथ पत्र दिया हूं। हा ये जरूर है भट्ट ने कहा घोटाले का उजागर होने के बाद मेरी जान को खतरा बताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *