नाबालिग युवती को प्रेमजाल में फंसाकर सोसल मीडिया में अश्लील वीडियो वायरल करने वाले झोलाछाप डॉक्टर हुमेश जायसवाल पर बलात्कार का मामला दर्ज…..

*⭕नाबालिग युवती को प्रेमजाल में फंसाकर सोसल मीडिया में अश्लील वीडियो वायरल करने वाले झोलाछाप डॉक्टर हुमेश जायसवाल पर बलात्कार का मामला दर्ज

 

*⭕आरोपी ने खुद को बताया पत्रकार और गांव में करता है झोलाचाप डॉक्टरी*

*⭕डभरा क्षेत्र में समलेश्वरी हॉस्पिटल की आड़ में कराता था गर्भपात का गंदा काम*
*⭕गांव-गांव में फैला रखा था झोलाछाप डॉक्टरों के साथ गिरोह*

जांजगीर। प्रदेश में बढ़ रहे अपराध में सोशल मीडिया अहम् माध्यम के रूप में उभर कर सामने आ रहा है। साइबर क्राइम को रोकने के लिए आई टी एक्ट भी बनाए गए हैं लेकिन क्राइम में कोई कटौती नज़र नहीं आ रही है ।एक दिल दहलाने वाली खबर जांजगीर जिले के शक्ति से आ रही है जहा युवक ने अपने आप को पत्रकार बताकर एक युवती से फेसबुक के माध्यम से जान पहचान बनाई और दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया।
दोनों बहनों से 30 हजार लेकर बोला- चलो दिलवाता हूं सरकारी नौकरी, फिर दो महीने तक किया दुष्कर्म
जानकारी के अनुसार युवती से फेसबुक एवँ वाट्सएप में चैटिंग कर अपने प्रेम जाल में फसाया और शारीरिक सम्बन्ध के दौरान युवती का अश्लील वीडियो एवं आपत्तिजनक फोटो मोबाईल में रिकॉर्ड कर लिया तथा ब्लैकमेल कर पीड़िता एवं उसके परिजनों से 5 लाख रुपयों की मांग करने लगा।जब पीड़िता के परिवार ने रूपये नहीं देने की बात कही तो उन्हें जान से मारकर फेंक देने की धमकी देने लगा।पीड़िता के शिकायत पर मामले में शक्ति पुलिस ने 376 के तहत अपराध दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया है।

*⭕नाबालिग को पढाई के दौरान फसाया जाल में*
जानकारी के अनुसार शक्ति में रहने वाली नाबालिग को स्कूल में पढ़ाई करने के लिए आने जाने के दौरान डभरा साराडीह जिला जांजगीर चाम्पा निवासी हुमेश जायसवाल ने युवती से मेलजोल बढ़ाया फिर युवती से फेसबुक के माध्यम से चैटिंग शुरू की और कुछ रोज बाद रिश्तेदारों से नाबालिग युवती का मोबाईल नम्बर ले के पीड़िता से चैटिंग में अश्लील बातचीत एवं कमेंट करना चालू कर दिया।

*⭕सोशल मीडिया में ब्लॉक किया तो देने लगा धमकी*
जब युवती इन सब उक्त परेशानियों से निकलने के लिए आरोपी का फेसबुक आईडी एवँ वाट्सप नम्बर ब्लॉक किया तो आरोपी ने पीड़िता के घर के आसपास के विद्यार्थियों को परेशान करना शुरू किया, जब युवती उससे किसी भी प्रकार का परिचय-सम्पर्क करने इंकार किया तो युवक खुद को ऊंची पहुंच वाला एवँ सोशल मीडिया में युवती के बारे में आपत्तिजनक बातें फैलाना की बात से डराने लगा ।

*⭕शक्ति के सरकारी विश्राम गृह में बुलाता था मुलाकात के लिए*

युवती के घर एवँ स्कूल पहुंचकर हंगामा करने की बात कहकर आरोपी ब्लैकमेल करने लगा और पीड़िता डर में आकर आरोपी का कहा मान लिया तब आरोपी ने शक्ति लोकनिर्माण विभाग के विश्राम गृह में बुलाकर नाबालिग युवती का जबरन आपत्तिजनक फोटो खींच लिया और लगातार फोन से धमकी एवँ ब्लैकमेल करने लगा।जब युवती उसका बात नही मानती तो उसके परिजनों के मोबाइल में फोन कर युवती को धमकाने लगता था।

विश्राम गृह सहित अनेक स्थानों पर युवती के साथ जबरन शारीरिक सम्बन्ध बनाते हुए आरोपी ने उसकी फोटो, वीडियो अपने मोबाईल में शूट कर लिया और युवती को भेजने लगा। घर परिवार की इज्जत बचाने लड़की काफी दिन तक यह सब सहती रही लेकिन जब पीड़िता की सगाई दुसरे लड़के से तय होने वाली थी तो आरोपी युवती के रिश्तेदारों को अश्लील वीडियो,फोटो,लेटर,मैसेज आदि भेजकर परेशान करने लगा।

*⭕शादी तय हुई तो वायरल किया अश्लील वीडियो*

लड़की की शादी सामाजिक तौर-तरीके से तय हुआ तो शादी तुड़वाने के लिए लड़कीं के मायके एवँ ससुराल पक्ष से ब्लैकमेलिंग करते हुए 5 लाख रुपयों की मांग की।जब पीड़िता के परिजन तैयार नही हुए तो फोटो शॉप से युवती का आपत्तिजनक फोटो एवँ वीडियो सोशल मिडिया के माध्यम से वायरल करने लगा।पीड़िता के परिजनों के द्वारा मना करने पर झूठे मामले में फंसाने की धमकी देते हुए युवती एवं उसके परिजनों को बर्बाद कर देने की धमकी देने लगा।

*⭕SP के आदेश के बाद हुई FIR*

लगातार आरोपी हुमेश जायसवाल के धमकियों एवं ब्लैकमेलिंग से परेशान युवती के परिजनों ने शक्ति थाने सहित जांजगीर पुलिस कप्तान को पीड़िता ने स्वयं उपस्थित होकर लिखित आवेदन दे कर एफआईआर दर्ज करने की मांग की लेकिन थाने में शिकायत दर्ज नहीं की गई। एफआईआर लिखने में आनाकानी करने पर युवती अपने परिजनों के साथ जांजगीर पुलिस अधिक्षक पारुल माथुर से मुलाकात कर अपनी आपबीती बताई जिसपर एसपी द्वारा मामले को गम्भीरता से लेते हुए तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
FIR दर्ज कर लिया गया है आरोपी युवक की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किये जा रहे है।

*⭕डभरा क्षेत्र में लंबे समय से चलाता है फर्जी हॉस्पिटल* प्राप्त जानकारी के अनुसार खुद को डॉक्टर बताते हुए आरोपी युवक डभरा में समलेश्वरी क्लिनिक के नाम से हॉस्पिटल खोल के एक महिला डॉक्टर के सहयोग से डभरा के ग्रामीण क्षेत्रों में झोलाछाप डॉक्टरों के नेटवर्क के माध्यम से गर्भपात का काम लंबे समय से करता आ रहा था। पीड़िता की आवाज बुलंद करने वाले पत्रकारों को भी उक्त आरोपी एवं उसके सहयोगी झूठे प्रकरणों में फंसाने की धमकी देते थे।

*⭕नाबालिग युवती के साथ सिंघनपुर खरसिया जंगल मे पकड़ाया था उक्त आरोपी*

फेसबुक के माध्यम से खुद को डॉक्टर एवं पत्रकार बताते हुए उक्त युवक खरसिया के एक नाबालिग युवती को भी अपने जाल में फंसाकर खरसिया के सिंघनपुर जंगल मे रात्रि 10 बजे युवती के साथ बुरी नियत से अपनी कार आई टेन में लेकर सुनसान जंगल मे घूम रहा था युवती के साथ अश्लील हरकत करने पर युवती के चिल्लाने से राहगीरों ने उक्त झोलाछाप डॉक्टर को पकड़कर जमकर धुनाई भी किया था। जिसपर उक्त युवक एवं उसके अन्य सहयोगियो के द्वारा मामले को जबरन पत्रकारिता से जोड़ते हुए समाचार प्रकाशन को लेकर हमला की बात बताते हुए ध्यान भटकाने का कोशिश किया गया था। उक्त आदतन अपराधी के विरुद्ध मामला दर्ज होने के बाद पीड़िता के परिजनों ने कानून पर अपना विश्वास जताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *