एटीएम से 26 लाख चोरी मामले में 3 आरोपी 7:76 लाख नगद राशि के साथ गिरफ्तार…

*ATM के कैश फीट बैंक से रूपये चोरी का खुलासा* …..

*मामले में 03 आरोपी गिरफ्तार, आरोपियों से कैश व चोरी के रूपयों से खरीदे गये सामान बरामद*

 

दिनांक 08-08-2019 की रात्रि अज्ञात चोरों द्वारा केन्द्रीय विघालय सर्किट हाऊस के पास सि्थत एटीम मशीन को तोड़फोड़ कर SBI ATM के कैश फीट बैंक से 26.65 हजार रूपये चोरी कर भाग गये थे । घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक, अति. पुलिस अधीक्षक, नगर पुलिस अधीक्षक सहित शहर के सभी थाना/चौकी के प्रभारी व सायबर टीम मौके पर पहुंचकर अज्ञात आरोपियों तक पहुंचने के लिये साक्ष्य एकत्र किया गया । । घटना की रिपोर्ट थाना कोतवाली में एम्फेसिस कंपनी के जिला क्रियान्वयन त्रिलोचन साव द्वारा दर्ज कराया गया था जिस पर अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध अप.क्र. 595/19 धारा 380 IPC पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया । शहर में हुई इतनी बड़ी चोरी में माल मुल्जिम तक पहुंचना पुलिस की चुनौती थी । वहीं एसपी श्री राजेश कुमार अग्रवाल द्वारा मामले की गंभीरता को देखते ही मौके पर ए.एस.पी. व सी.एस.पी. के सुपरविजन में 10 सदस्यीय टीम का गठन किया गया । इस टीम को लीड कर रहे ए.एस.पी श्री अभिषेक वर्मा द्वारा टीम के सदस्य टी.आई. एस.एन.सिंह, रूपक शर्मा एवं अमित शुक्ला के नेतृत्व में 3 अलग-अलग टीमें बनाकर उन्हें सायबर टीम का स्टाफ मुहैया कराकर महत्वपूर्ण कार्य सौंपे जिसकी मॉनिटरिंग स्वयं एस.पी. व ए.एस.पी. द्वारा किया जा रहा था । ए.एस.पी. द्वारा टीम के सदस्यों को ब्रीफ कर कहा गया कि चोर इतने भी शातिर नहीं है की वे सुराग छोड़कर न गये हों, हमें उन सुराग को तलाश कर एक-एक कर कड़ी बनानी है और हुआ भी यूंही सायबर एक्सपर्ट की टीम व पुलिस के लगाये मुखबिरों के जरिये कुछ महत्वपूर्ण सुराग हासिल हुआ जिसके आधार पर थाना तमनार अन्तर्गत ग्राम महलोई के 02 युवक *सुरेश गुप्ता* , *परमेश्वर भगत* और उनके साथी *कार्तिक भगत* को पुलिस ने धर दबोचा, जिन्होने पूछताछ पर अपने 05 अन्य साथी *नन्दू साहू निवासी पडिगांव तमनार, जसबीर सरदार निवासी ग्राम कुसमेर थाना तमनार, कीर्ति कुमार निवासी ग्राम बुडिया, राजेश कुमार निवासी ग्राम हमीरपुर तमनार एवं एक अन्य युवक निवासी ग्राम लमडांड तमनार* के साथ घटना को अंजाम देना और चोरी के रूपयों को आपस में बांट लेना बताये । पुलिस की अलग-अलग टीमें फरार आरोपियों की पतासाजी में जुटी हुई है ।

 

गिरफ्तार आरोपियों से जब वारदात का तरीका पूछा गया तो उन्होंने बताया कि नंदू साहू के महिंद्रा मराजो कार में सभी सवार होकर दिनांक 08.08.2019 की रात्रि करीब 2:00 बजे सर्किट हाउस के पास रायगढ़ पहुंचे और सब्बल से खोदकर पूरा एटीएम मशीन उखाड़ कर उसी मराजो कार में भरकर हमीरपुर के जंगल में ले जाकर घन और सब्बल से मारकर मशीन को तोड़े और उसमें से निकले रकम को आपस में बांट लिये । आरोपियों के कब्जे से ₹7,76,000 नगद एवं उसी रकम से खरीदी गई एक मोटरसाइकिल ₹70,000 को आरोपी सुरेश कुमार से तथा एक नई प्लेटिना मोटरसाइकिल रुपए ₹70,000 को आरोपी परमेश्वर भगत से तथा एक नया मोबाइल विवो कंपनी का ₹10,000 में खरीदा हुआ जप्त किया गया है । आरोपियों के निशांदेही पर एटीएम मशीन को भी बरामद किया गया है ।

*गिरफ्तार आरोपी एवं जप्त मशरूका*

1- सुरेश गुप्ता पिता कोमो गुप्ता उम्र 35 वर्ष सा. महलोई थाना – तमनार से नगद 2 लाख एवं एक मो0सा0 कुल कीमती 2 लाख 70 हजार रूपये ।

2- परमेश्वर भगत पिता पुनीराम भगत उम्र 23 वर्ष सा. महलोई थाना – तमनार से 2 लाख 26 हजार नगद एवं एक मो0सा0, एक मोबाईल कुल जप्ती 3 लाख 6 हजार रूपये ।

3- कार्तिकराम भगत पिता राम सिंह भगत उम्र 30 वर्ष ढोरम थाना – तमनार से नगद 3 लाख 50 हजार रूपये ।

 

इस प्रकार आरोपियों से *7 लाख 76 हजार रूपये कैश* एवं 1 लाख 50 हजार रूपये के सामान(2मो0सा0+1मोबाईल) तथा 3 लाख रूपये कीमती का ATM मशीन कुल जप्त कर प्रकरण में कुल *12,26,000 रूपये बजाफ्ता* शुमार किया गया है । मामले का खुलासा करने में कोतवाली स्टाफ तथा सायबर टीम की महत्वपूर्ण भूमिका रही है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *