LIVE: पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का दिल का दौरा पड़ने से निधन, शोक की लहर

LIVE: पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का दिल का दौरा पड़ने से निधन, शोक की लहर

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का निधन हो गया है. उन्हें सीने में दर्द की शिकायत के बाद दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती कराया गया था. उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि भारत एक उल्लेखनीय नेता के निधन पर शोक व्यक्त करता है, जिन्होंने अपना जीवन सार्वजनिक सेवा और गरीबों के लिए समर्पित किया. सुषमा स्वराज करोड़ों लोगों के लिए प्रेरणा स्रोत थीं.
By: एबीपी न्यूज़ ब्यूरो | Updated: 06 Aug 2019 11:40 PM
06 Aug 2019, 11:40 PM IST
बीजेपी नेता जयंत सिन्हा ने कहा कि गला रुंधा हुआ है निशब्द हूँ. आदरणीय सुषमा जी का जाना राष्ट्रीय क्षति है. फिलहाल इससे अधिक कुछ भी कहने में असमर्थ हूं. ईश्वर आपको अपनी शरण में लें और परिजनों व शुभचिंतकों को संबल प्रदान करें. ॐ शांति.
06 Aug 2019, 11:39 PM IST
सुषमा स्वराज के निधन पर कांग्रेस ने कहा कि हमें सुषमा स्वराज के असामयिक निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ. उनके परिवार और प्रियजनों के प्रति हमारी संवेदना.
06 Aug 2019, 11:38 PM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुषमा स्वराज के निधन पर ट्वीट कर कहा कि भारतीय राजनीति का एक शानदार अध्याय समाप्त हुआ. भारत एक उल्लेखनीय नेता के निधन पर शोक व्यक्त करता है, जिन्होंने अपना जीवन सार्वजनिक सेवा और गरीबों के लिए समर्पित किया. सुषमा स्वराज करोड़ों लोगों के लिए प्रेरणा स्रोत थीं.
06 Aug 2019, 11:36 PM IST
एम्स ने अपने बयान में कहा कि सुषमा स्वराज का निधन हो गया है. उन्हें दिन का दौरा पड़ा था. उन्हें 9 बजे के करीब एम्स में भर्ती कराया गया था.
06 Aug 2019, 11:31 PM IST
पूर्व विदेश मंत्री और बीजेपी की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज का निधन हो गया है. उन्हें सीने में दर्द की शिकायत के बाद दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती कराया गया था. सुषमा को बीजेपी की मुखर नेताओं में गिना जाता था. आज ही जब लोकसभा में जम्मू-कश्मीर से संबंधित बिल पास हुआ तो उन्होंने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी थी.
06 Aug 2019, 11:25 PM IST
पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को देखने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एम्स पहुंच चुके हैं. कई अन्य बीजेपी के नेता एम्स पहुंचे हैं. जेपी नड्डा पहले से ही एम्स में मौजूद हैं.
06 Aug 2019, 11:13 PM IST
पूर्व विदेश मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज का दिल्ली स्थित एम्स में इलाज जारी है. उन्हें करीब 9 बजे एम्स में भर्ती कराया गया. सुषमा स्वराज को सीने में दर्द की शिकायत के बाद भर्ती कराया गया.

नई दिल्ली: पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की हालत गंभीर है. उन्हें सीने में दर्द की शिकायत के बाद रात के करीब 9 बजे दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती कराया गया है. उनका इलाज जारी है. पांच डॉक्टर की टीम उनका इलाज कर रही है. उन्हें देखने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और नितिन गडकरी पहुंच चुके हैं. आपको बता दें कि तीन घंटे पहले ही सुषमा स्वराज ने जम्मू-कश्मीर पर मोदी सरकार के फैसले की सराहना की. उन्होंने ट्वीट कर कहा था, ”प्रधान मंत्री जी – आपका हार्दिक अभिनन्दन. मैं अपने जीवन में इस दिन को देखने की प्रतीक्षा कर रही थी.” सुषमा स्वराज मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में विदेश मंत्री रहीं. इस साल उन्होंने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया था. सुषमा अप्रैल 1990 में सांसद बनीं. अटल बिहारी वाजपेयी की तेरह दिनों की सरकार में सुषमा स्वराज सूचना प्रसारण मंत्री रहीं. अक्टूबर 1998 में उन्होंने केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दिया और दिल्ली की पहली महिला मुख्यमंत्री बनीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *