सुषमा स्वराज का आखिरी ट्वीट- शुक्रिया प्राइम मिनिस्ट, जीवन में इस दिन को देखने की प्रतीक्षा कर रही थी

सुषमा स्वराज का आखिरी ट्वीट- शुक्रिया प्राइम मिनिस्ट, जीवन में इस दिन को देखने की प्रतीक्षा कर रही थी
निधन से पहले सुष्मा स्वराज ने अपने आखिरी ट्वीट में पीएम मोदी का शुक्रिया अदा करते हुए कहा था कि वो अपने जीवन में इसी दिन की प्रतीक्षा कर रही थीं.

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का 67 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है. सीने में दर्द की शिकायत के बाद रात के करीब 9 बजे दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती कराया गया था. सुषमा स्वराज के निधन से हर कोई हैरान है. सुष्मा स्वराज की हालत गंभीर होने की खबर से करीब तीन घंटे पहले ही उन्होंने सोशल मीडिया पर ट्वीट किया था. ऐसे में हर किसी के लिए इस दुखद खबर पर यकीन करना बेहद मुश्किल है.

सुष्मा स्वराज लगातार कश्मीर और अनुच्छेद 370 पर मोदी सरकार के फैसले की सराहना कर रही थीं. आपको बता दें कि तीन घंटे पहले ही सुषमा स्वराज ने जम्मू-कश्मीर पर मोदी सरकार के फैसले की सराहना की. उन्होंने ट्वीट कर कहा था, ”प्रधान मंत्री जी – आपका हार्दिक अभिनन्दन. मैं अपने जीवन में इस दिन को देखने की प्रतीक्षा कर रही थी.”

यहां देखिए सुष्मा स्वराज का आखिरी ट्वीट जो उन्होंने हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में किया था-

Sushma Swaraj

@SushmaSwaraj
प्रधान मंत्री जी – आपका हार्दिक अभिनन्दन. मैं अपने जीवन में इस दिन को देखने की प्रतीक्षा कर रही थी. @narendramodi ji – Thank you Prime Minister. Thank you very much. I was waiting to see this day in my lifetime.

सुष्मा स्वराज सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा एक्टिव रहने वाले राजनेताओं में थी. विदेश मंत्री के कार्यकाल के दौरान हर कोई जरुरत पड़ने पर सुष्मा स्वराज को सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए टैग कर दे और अपनी परेशानी बता दे तो सुष्मा न सिर्फ उसके ट्वीट का जवाब देती थीं बल्कि उस समस्या को भी जल्द से जल्द ठीक कर देती थीं.

आपको बता दें कि सुषमा स्वराज मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में विदेश मंत्री रहीं. इस साल उन्होंने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया था. सुषमा अप्रैल 1990 में सांसद बनीं. अटल बिहारी वाजपेयी की तेरह दिनों की सरकार में सुषमा स्वराज सूचना प्रसारण मंत्री रहीं. अक्टूबर 1998 में उन्होंने केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दिया और दिल्ली की पहली महिला मुख्यमंत्री बनीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *