⭕फेसबुक से दोस्ती फिर कराया जानलेवा हमला..….जर-जोरू-जमीन के चक्कर मे हुआ पत्रकार पर कातिलाना हमला…..

*⭕फेसबुक से दोस्ती फिर कराया जानलेवा हमला*

रायगढ़ इन दिनों सोशल मीडिया के बढ़ते उपयोग एवं फेसबुक व्हाट्सएप के माध्यम से युवाओं के बीच दोस्ती का नया दौर चल पड़ा है ऐसे ही फेसबुक के माध्यम से फेक आईडी के द्वारा दोस्ती का प्रस्ताव करने वाली युवती के द्वारा अपने फेसबुक फ्रेंड हुमेश जयसवाल डभरा जिला जांजगीर चाम्पा के उपर युवती के द्वारा षड्यंत्र पूर्वक जानलेवा हमला कराए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। जानलेवा हमले में घायल युवक रायगढ़ जिला चिकित्सालय में गम्भीर हालात में भर्ती है । भूपदेवपुर पुलिस ने मामले में अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध , अपराध क्रमांक 108/2019 आईपीसी की धारा 307,427,423,394,34 के तहत अपराध दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापा मार कार्यवाही करने में लगी है। रायगढ़ जिले के पत्रकारों ने पत्रकार के साथ हुए वारदात में आरोपियों को गिरफ्तारी की मांग को लेकर रायगढ़ पुलिस कप्तान राजेश अग्रवाल को ज्ञापन सौंप के सीघ्र कार्यवाही की मांग की है। अन्यथा अंदोलन की चेतावनी दी गई है। जिसपर रायगढ पुलिस कप्तान के द्वारा शीघ्र की गिरफ्तारी करने की बात कही है।

उक्त सनसनीखेज वारदात के पीछे बीजेपी के एक नेता श्रीचंद रावलांनी सहित पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष बीजेपी सहकारिता प्रकोष्ठ के पदाधिकारी टिकेश डनसेना के विरुद्ध हत्या की साजिश का आरोप पत्रकार हुमेश जायसवाल ने लगाया है।
विवाद की मुख्य वजह टिकेश डनसेना एवँ हुमेश जायसवाल के एक ही युवती के साथ प्रेम प्रसंग होना बताया जा रहा है। शक्ति के एक युवती के साथ फेसबुक के माध्यम से खरसिया के टिकेश डनसेना एवं डभरा के पत्रकार हुमेश जायसवाल के साथ प्रेम प्रसंग था। चूंकि उक्त युवती अपने परिवार की इकलौती सन्तान थी इसलिए करोड़ो की संपत्ति की इकलौती वारिस है। इसलिए स्वजातीय होने के कारण दोनों युवक एक ही युवती से शादी करना चाहते थे। किंतु हुमेश जायसवाल के द्वारा टिकेश डनसेना एवं शक्ति की युवती के बीच हुए रिश्ते एवं शादी को तुड़वाने के लिए लगतार उक्त युवती के साथ खुद की आपत्तिजनक फोटो एवँ वीडियो को टिकेश डनसेना एवँ उसके परिजनों एवँ दोस्तो को भेजने लगा इतना ही नही टिकेश डनसेना एवं उसके परिजनों को हुमेश जायसवाल के द्वारा फोन से शादी तुड़वाने की धमकी दी गई। जिससे टिकेश एवं हुमेश के बीच मतभेद गहराने लगा।

जब टिकेश एवं शक्ति की युवती के बीच विवाह हो जाने के बाद भी जब हुमेश जायसवाल अपनी हरकतों से बाज नही आया तो । टिकेश डनसेना एवं उसके साथियों ने मिलकर एक नाबालिग युवती को उसके फेसबुक के माध्यम से पहले हुमेश जायसवाल को दोस्ती का परस्ताव भेजा । wtsp एवं फेसबुक के माध्यम से युवती ऋचा शर्मा के नाम से फेसबुक में फेंक आईडी बनाकर हुमेश जायसवाल के साथ चैटिंग एवं बातचीत का सिलसिला चलता रहा। 16 जून को फेसबुक फ्रेंड ने हुमेश को रायगढ़ मिलने बोला एवँ रायगढ़ में मुलाकात करके पहले दोनों ने नाश्ता किया है फिर युवती के कहने पर हुमेश जायसवाल अपने कार में रायगढ़ से जिंदल रोड,राम झरना होते हुए सिंघनपुर-बरभौना मार्ग पहुंचे थे कि रात्रि लगभग 10 बजे 2 स्कॉर्पियो ने अटैक करके ताबड़तोड़ हमला हुमेश जायसवाल के ऊपर जानलेवा हमला किया उसकी गाडी I-10 कार को भी तोड़फोड़ किया। हुमेश को मृत समझ कर खेत मे फेंक के चले गए हुमेश कि फेसबुक फ्रेंड लड़कीं भी वारदात करने वालों के साथ चली गई। जैसे तैसे लिफ्ट लेकर हुमेश भूपदेवपुर थाने पहुँचग घटना की सूचना दिया जिसपर हुमेश जायसवाल के इलाज एवं बयान के बाद भूपदेवपुर पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी में लगी है। सूत्रों की माने तो पुलिस ने खरसिया एसडीओपी गरिमा द्विवेदी के मार्गदर्शन में फर्जी फेसबुक फ्रेंड *(ऋचा अग्रवाल परिवर्तित नाम*) को गिरफ्तार कर अन्य आरोपियों की पतासाजी एवं गिरफ्तारी में लगी है। उक मामले युवती के कॉल डिटेल एवं घटना में प्रयुक्त स्कॉर्पियो सहित अन्य आरोपियो के पता साजी में लगी हैं। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस ने उक्त मामले में 2 युवतियों सहित कुल 7 आरोपियों की शिनाख्त कर लिया हैं जल्द ही सभी आरोपियों के गिरफ्तारी की बात कही जा रही है।

*

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *