⭕टीएसएस बानीपाथर के 15 किसानों पर लटक रही कार्यवाही की तलवार………..

⭕टीएसएस बानीपाथर के 15 किसानों पर लटक रही कार्यवाही की तलवार

*⭕निर्धारित रकबा से अधिक जमीन में धान बेचने एवं बोनस आहरण को लेकर उप पंजीयक कार्यलय से जारी हुआ नोटिस*

*खरसिया / रायगढ़* खरसिया तहसील अंतर्गत बानी पाथर टीएसएस के 15 किसानों को उप पंजीयक रायगढ़ कार्यालय से नोटिस जारी कर किसानों को नियत रकबा से अधिक लगभग 450 एकड़ रकबा बड़ा के धान बेचे जाने एवं बोनस आहरण किये जाने को लेकर अतिरिक्त रकबा में बेचे गए धान एवँ लिये गए बोनस के वसूली की कार्यवाही की तैयारी की जा रही है।
प्रदेश में जब कांग्रेस की सरकार बनी तब किसानों के कर्ज माफी सहित मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं कांग्रेस रसट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा न्याय योजना की बात कही गई थी। साथ ही कर्ज अथवा किसी भी स्थिति में किसानों के विरुद्ध कार्यवाही नही करने की बात कहा था। किंतु कांग्रेस समर्थित खरसिया टीएसएस में अब 15 किसानों से अतिरिक्त राशि की वसूली एवँ कानूनी कार्यवाही की तैयारी की जा रही है।

जबकि किसानों के निर्धारित रकबा को धानखरीदी के सॉफ्टवेयर में दर्ज करने का कार्य राजस्व वीभाग का कार्य है पटवारी एवँ राजस्व निरीक्षक से प्राप्त प्रतिवेदन के आधार पर तहसीलदार के द्वारा जोड़ा जाता है। जब बानी पाथर के 15 किसानों का रकबा 450 एकड़ अतिरिक्त दर्ज हुआ तो फिर उसके लिए जिम्मेदार राजस्व अधिकारियों के विरुद्ध कार्यवाही के बजाय उल्टे किसानों एवं समिति प्रबंधक ऑपरेटर के विरुद्ध कार्यवाही करने की तैयारी की जा रही है।

क्या किसानों को न्याय दिलाने का दावा करने वाली कांग्रेस सरकार में किसानों को न्याय मिल पायेगा या फिर किसानों को वसूली अथवा जेल की हवा खाने तैयार रहना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *