खरसिया सिविल अस्पताल की अव्यवस्था पर भड़के प्रभारी मंत्री उमेश पटेल…कलेक्टर एवं सीएमएचओ के साथ किया औचक निरीक्षण…

खरसिया सिविल अस्पताल की अव्यवस्था पर भड़के प्रभारी मंत्री उमेश पटेल
रायगढ़ कलेक्टर यशवंत कुमार एवं जिला सीएमएचओ वाईएन केसरी के साथ सिविल अस्पताल का किया औचक निरीक्षण

 

खरसिया। रायगढ़ जिले के खरसिया विकासखंड अंतर्गत स्थित 100 बिस्तर सिविल अस्पताल खरसिया में व्याप्त अव्यवस्थाओं एवं लगातार डॉक्टरों के नदारद रहने सहित एंटी रेबीज इंजेक्शन उपलब्ध ना होने की शिकायतों के मद्देनजर छत्तीसगढ़ के उच्च शिक्षा मंत्री एवं रायगढ़ जिले के प्रभारी मंत्री उमेश पटेल रायगढ़ जिला कलेक्टर यशवंत कुमार एवं रायगढ़ जिला स्वास्थ्य अधिकारी एसएन केसरी के साथ आज खरसिया सिविल अस्पताल पहुंचे। जहां ड्यूटी से नदारद डॉक्टरों एवं खरसिया सिविल अस्पताल में व्याप्त अव्यवस्था को लेकर सिविल अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सर्जन अग्रवाल एवं खरसिया बीएमओ सुरेश राठिया को जमकर फटकार लगाई । खरसिया 100 बिस्तर सिविल अस्पताल को रिफर सेंटर में तब्दील कर देने वाले लापरवाह डॉक्टरों को सुधर जाने की नसीहत देते हुए प्रभारी मंत्री उमेश पटेल ने कहा कि समय रहते डॉ अपने व्यवहारों में सुधार लाएं एवं क्षेत्र की जनता का उचित इलाज करें साथ ही इलाज के लिए आने वाले मरीजों के साथ अपने व्यवहार में भी सुधार लाएं अन्यथा नागरिकों के साथ दुर्व्यवहार करने वाले एवं अपनी ड्यूटी में लापरवाही करने वाले डॉक्टरों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। राष्ट्रीय एंटीरैबीज सप्ताह मनाए जाने के बावजूद खरसिया सिविल अस्पताल में पिछले 40 दिनों से एंटी रेबीज इंजेक्शन का स्टॉक ना होने के बावजूद जिले से एंटी रेबीज का इंजेक्शन मंगाने में लापरवाही करने वाले स्टोर इंचार्ज अमर लाल जांगड़े को तत्काल निलंबित करने का आदेश कलेक्टर खरसिया सिविल अस्पताल के प्रभारी डॉ सजन अग्रवाल को दिया । कलेक्टर रायगढ़ के द्वारा जिला स्वास्थ्य अधिकारी के साथ मिलकर खरसिया सिविल अस्पताल में पदस्थ डॉक्टरों की जमकर क्लास भी ली गई साथ ही खरसिया सिविल अस्पताल में व्याप्त अव्यवस्थाओं को शीघ्र सुधारने अथवा परिणाम भुगतने की चेतावनी दी भी गई।

खरसिया सिविल अस्पताल में व्याप्त अव्यवस्थाओं के संबंध में रायगढ़ के प्रभारी मंत्री उमेश पटेल से मीडिया द्वारा अव्यवस्था के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में प्रभारी मंत्री उमेश पटेल ने मीडिया को बताया कि खरसिया सिविल अस्पताल में लंबे समय से व्यवस्था एवं आम नागरिकों से डॉक्टरों द्वारा रुखा व्यवहार की शिकायतें प्राप्त हो रही थी, जिसके मद्देनजर जिला कलेक्टर एवं जिला स्वास्थ्य अधिकारी के साथ आज खरसिया सिविल अस्पताल का औचक निरीक्षण मेरे द्वारा किया गया है, जहां सिविल अस्पताल की व्यवस्था सुधारने के संबंध में जिला कलेक्टर एवं जिला स्वास्थ्य अधिकारी रायगढ़ को निर्देश दिए गए हैं साथ ही साथ आम नागरिकों के सहयोग से खरसिया सिविल अस्पताल को पटरी में लाने ठोस कदम उठाए जाने की बात कही । उमेश पटेल ने खरसिया सिविल अस्पताल के संबंध में मिलने वाली शिकायतों से उन्हें अवगत कराने को भी कहा है।

खरसिया सिविल अस्पताल में प्रभारी मंत्री के साथ खरसिया एसडीएम कांग्रेसी नेता राजेश अग्रवाल, सुनील शर्मा, जमील कुरेशी, किशन आदित्य, मनोज बघेल, अभय महंती, युवा कांग्रेस के विधानसभा अध्यक्ष राजा वैष्णव, राजेंद्र राठौर, धीरज राठौर, हरिओम शर्मा, राम शर्मा, प्रिंस सलूजा, टंकेश्वर राठौर सहित सैकड़ों की संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *