कांग्रेस उम्मीदवारों का पैनल तैयार, सबसे ज्यादा जांजगीर से दावेदारी

Chhattisgarh : कांग्रेस उम्मीदवारों का पैनल तैयार, सबसे ज्यादा जांजगीर से दावेदारी
Chhattisgarh Congress विधानसभा चुनाव में बंपर जीत के बाद कांग्रेस की उम्मीद बढ़ी है। ऐसे में दावेदारों की संख्या में भी इजाफा हुआ है।

रायपुर। छत्तीसगढ़ के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवारों के चयन के लिए स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक शुक्रवार को दिल्ली में हुई। प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मौजूदगी में एक-एक लोकसभा के दावेदारों के नाम पर मंथन हुआ। इसके बाद भारी भरकम सूची को छोटा किया गया। कांग्रेस के उच्च पदस्थ सूत्रों की मानें तो सबसे ज्यादा दावेदार जांजगीर-चांपा लोकसभा से आए हैं।

यह सीट अनुसूचित जाति वर्ग के लिए आरक्षित है। इसके साथ ही बस्तर और सरगुजा लोकसभा के लिए कई विधायकों का नाम पर भी स्क्रीनिंग कमेटी में चर्चा हुई है। खास बात यह है कि कोरबा लोकसभा सीट से विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत की पत्नी ज्योत्सना महंत का सिंगल नाम गया है।

 

बताया जा रहा है कि इस सीट के लिए स्क्रीनिंग कमेटी में अन्य दावेदारों के नाम पर भी विचार करने का निर्देश दिया गया है। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस लगातार दस सीट पर हार रही है। विधानसभा चुनाव में बंपर जीत के बाद कांग्रेस की उम्मीद बढ़ी है। ऐसे में दावेदारों की संख्या में भी इजाफा हुआ है।

कांग्रेस के उच्च पदस्थ सूत्रों की मानें तो केंद्रीय संगठन ने विधायकों को भी उम्मीदवार बनाने का फैसला प्रदेश संगठन पर छोड़ दिया है। ऐसे में कई विधायक उम्मीदवारों की दौड़ में शामिल हो गये हैं। रायपुर लोकसभा से भी पांच दावेदारों का नाम सामने आये हैं I

दुर्ग लोकसभा से एक मंत्री के बेटे की दावेदारी भी सामने आई है। बताया जा रहा है कि सभी सीट पर जातिगत समीकरण के साथ जीतने की प्रबल संभावना वाले उम्मीदवारों का नाम फाइनल किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *