नमस्कार 🙏 हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 97541 60816 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें , ईडी ने अनवर ढेबर को किया न्यायालय में पेश अनवर ढेबर पर 2200 करोड़ के घोटाले का आरोप… – पर्दाफाश

पर्दाफाश

Latest Online Breaking News

ईडी ने अनवर ढेबर को किया न्यायालय में पेश अनवर ढेबर पर 2200 करोड़ के घोटाले का आरोप…

😊 कृपया इस न्यूज को शेयर करें😊

ईडी ने अनवर ढेबर को किया न्यायालय में पेश अनवर ढेबर पर 2200 करोड़ के घोटाले का आरोप

रायपुर 6 मई। ईडी ने आज न्यायालय में अनवर ढेबर को पेश किया और 13 पेज का चार्जशीट पेश किया, जिसमें 2200 करोड़ के घोटाले का आरोप है। शराब व्यवसायी अनवर ढेबर को ईडी ने 4 दिन की रिमांड पर ले लिया है। ईडी ने उस पर 2200 करोड़ के घोटाले का आरोप लगाया है।

पहले ईडी ने आज सुबह 11 बजे अनवर ढेबर को ईडी के विशेष न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत के यहां पेश किया, लेकिन सुनवाई लंच के बाद तीन बजे से शुरू हुई। न्यायाधीश दोनो पक्षों को सुनने के बाद ईडी को 4 दिन की सशर्त रिमांड दी है। इस दौरान अनवर के वकील उनसे मुलाकात कर सकेंगे। ईडी अनवर ढेबर को ECIR 1122 के तहत तलाश रही थी। इस मामले में आयकर विभाग ने दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में एक परिवाद लंबित है। तीस हजारी कोर्ट के मेट्रोपॉलेटिन मजिस्ट्रेट ने इस परिवाद को पूरी तरह नहीं स्वीकारा था, जिसके बाद आयकर विभाग अपील में हाईकोर्ट चला गया है। रायपुर कोर्ट में बचाव पक्ष के वकील राहुल त्यागी (दोपहर ही दिल्ली से आए) फैसल रिजवी ने अनवर ढेबर की गिरफ्तारी का विरोध करते हुए तर्क दिया कि ईडी को गिरफ्तार करने की अधिकारिता नहीं है।

ईडी ने रायपुर कोर्ट को विजय मदनलाल न्याय दृष्टांत दिया जिसमें ये उल्लेखित है कि यदि कहीं एफआईआर ना हो, लेकिन शिकायत मौजूद हो तो ईडी कार्रवाई कर सकती है। अनवर ढेबर की रिमांड मंजूर करते हुए स्पेशल कोर्ट ने न्याय दृष्टांत का उल्लेख करते हुए कहा है कि परमवीर सिंह सैनी बनाम बलजीत सिंह मामले में माननीय सर्वोच्च न्यायालय के निर्देशों का अक्षरशः पालन किया जाए। शेष अन्य सभी शर्तें ‘कोयला घोटाला’ मामलों में पूर्व के अभियुक्तों के पक्ष में पारित पूर्व आदेशों में यथावत दोहराई जाती है।अनवर के वकील फैजल रिजवी ने मीडिया को बताया कि ये मामला राजनैतिक है और अनवर राजनैतिक द्वेष के शिकार हो रहे हैं। आरोप 2 हजार करोड़ की गड़बड़ी के लगाए गए हैं और ईडी अपने आरोप के समर्थन में 2 रुपए के सबूत भी नहीं दे पाई है।

Whatsapp बटन दबा कर इस न्यूज को शेयर जरूर करें 

Advertising Space


स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे.

Donate Now

लाइव कैलेंडर

September 2024
M T W T F S S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  

You May Have Missed