नमस्कार 🙏 हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 97541 60816 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें , कर्मचारियों के PF राशि भुगतान का मामला गरमाया…..सीएमओ ने भाजपा नगर अध्यक्ष सतीश अग्रवाल के विरुद्ध दर्ज कराई FIR…. बीजेपी प्रदर्शन की तैयारी में पढ़े क्या है पूरा मामला…. – पर्दाफाश

पर्दाफाश

Latest Online Breaking News

कर्मचारियों के PF राशि भुगतान का मामला गरमाया…..सीएमओ ने भाजपा नगर अध्यक्ष सतीश अग्रवाल के विरुद्ध दर्ज कराई FIR…. बीजेपी प्रदर्शन की तैयारी में पढ़े क्या है पूरा मामला….

😊 कृपया इस न्यूज को शेयर करें😊

Raigarh पर्दाफ़ाश न्यूज : खरसिया नगरपालिका CMO ने भाजपा अध्यक्ष के खिलाफ कराई FIR, कर्मचारियों के PF राशि भुगतान का मामला गरमाया.. जानिए पूरा मामला.. पढ़िए खबर

रायगढ़, 26 मार्च 2023। खरसिया नगरपालिका में प्लेसमेंट कर्मचारियों के पीएफ का मामला बहुत खतरनाक मोड़ ले रहा है। एक करोड़ रुपए शासन ने नगरपालिका को आवंटित किए थे ताकि पीएफ का भुगतान किया जा सके। लेकिन अब तक कर्मचारियों के हाथ खाली हैं। इस मुद्दे पर एक बार फिर तब गरमा-गरमी हो गई जब भाजपा के नगर मंडल अध्यक्ष ने नपा कार्यालय परिसर की दीवार पर इसे लेकर कुछ लिखवा दिया। सीएमओ ने उनके खिलाफ खरसिया थाने में एफआईआर दर्ज कराई है।

 

खरसिया में इन दिनों हलचल मची हुई है। एक ओर पत्रकारों ने सीएमओ अंकुर पांडे के खिलाफ शिकायत की। वहीं अब सीएमओ का भाजपा के नगर मंडल अध्यक्ष से भी टकराव हो गया है। कर्मचारियों के पीएफ भुगतान मामले में मंडल अध्यक्ष सतीश अग्रवाल ने लिखित मांग की थी। इसके बाद से ही माहौल गरमा गया था। प्लेसमेंट कर्मचारियों के पीएफ राशि भुगतान का मामला वर्ष 19-20 से चल रहा है। नगरीय प्रशासन विभाग ने 7 मार्च 2020 को कर्मचारियों के लिए राशि का आवंटन किया था। एक करोड़ रुपए नपा को मिले थे लेकिन अब तक कर्मचारियों को भुगतान नहीं हो सका है। 2020 तक जो कर्मचारी काम कर रहे थे और बाद में उन्हें निकाल दिया गया था, ऐसे लोगों को भी भुगतान नहीं किया गया। 2020 के बाद से अब तक भुगतान योग्य राशि पर ब्याज भी देने की मांग की गई थी।

 

 

 

सात दिनों के अंदर भुगतान न करने पर कर्मचारियों के आवेदन का बैनर बनाकर नपा व एसडीएम कार्यालय के समक्ष चस्पा करने की चेतावनी दी गई थी। बताया जा रहा है कि सतीश अग्रवाल ने इस मामले में कुछ स्लोगन नगर पालिका कार्यालय परिसर की दीवार पर लिखवाए। इसे देखते ही हंगामा मच गया। सीएमओ अंकुर पांडे ने खरसिया थाने में शिकायत की। उनका कहना है कि दीवार में इस तरह लिखने के कारण नपा को 25 हजार रुपए का अतिरिक्त व्यय करना पड़ा। पुलिस ने सतीश अग्रवाल के विरुद्ध सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के आरोप में भादंसं 1860 की धारा 427 व छग संपत्ति विरूपण निवारण अधिनियम 1994 की धारा 3 के तहत अपराध दर्ज किया है।

कर्मचारी भी कर चुके हैं शिकायत
इस मामले में प्लेसमेंट कर्मचारियों ने भी श्रम विभाग में शिकायत की है। कर्मचारियों का कहना है कि उनके वेतन में से 12 प्रश ईपीएफ की राशि काटी जाती थी जिसे भविष्य निधि कार्यालय में जमा करना था, लेकिन प्लेंसमेंट ठेकेदारों ने 96 कर्मचारियों की राशि जमा ही नहीं की गई। ठेकेदार विकास अग्रवाल ने जून 2018 से अगस्त 2019 तक 15 महीने और सितंबर 2019 से 10 नवंबर 2020 अवधि की राशि जमा नहीं की। वहीं सबीना कंस्ट्रक्शन अंबिकापुर ने सितंबर 2020 से 10 नवंबर 2020 तक तीन महीने की राशि जमा नहीं की। ठेकेदारों ने कर्मचारियों को कहा कि उनके वेतन से काटी गई राशि नपा की ओर से उन्हें नहीं दी गई। यह मामला भी लंबित है। फिलहाल इस मुद्दे पर माहौल गर्म है।

खरसिया बीजेपी द्वारा उक्त मामले में पदर्शन के लिए स्थानीय प्रशासन से अनुमति मांगा था किंतु बोर्ड परीक्षा का हवाला देकर प्रशासन द्वारा अनुमति नही दी गई थी।

वहीं राहुल गांधी के सदस्यता निलंबन के मुद्दे स्थानीय युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के द्वारा खरसिया बीजेपी कार्यालय के समक्ष टायर जलाकर उग्र प्रदर्शन किया जिसपर बीजेपी नगर मंडल अध्यक्ष ने कड़ी आपत्ति जताई है। खरसिया लोकनिर्माण विभाग के रेस्ट हाऊस में बिना अनुमति आंदोलन के लिए एकत्र होने पर भी आपत्ति जताया है।

फिलहाल पूरे मामले में खरसिया की राजनीति तेज हो गई है। खरसिया के महत्वपूर्ण मुद्दे को लेकर बीजेपी के दिग्गज नेताओं की चुप्पी पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं।

Whatsapp बटन दबा कर इस न्यूज को शेयर जरूर करें 

Advertising Space


स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे.

Donate Now

लाइव कैलेंडर

March 2024
M T W T F S S
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031