नमस्कार 🙏 हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 97541 60816 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें , मॅट्रिमोनी साइट में मिला युवक नौकरी लगाने के नाम पर युवती से किया ₹2.34 लाख रूपये की ठगी…. – पर्दाफाश

पर्दाफाश

Latest Online Breaking News

मॅट्रिमोनी साइट में मिला युवक नौकरी लगाने के नाम पर युवती से किया ₹2.34 लाख रूपये की ठगी….

😊 कृपया इस न्यूज को शेयर करें😊

● मॅट्रिमोनी साइट में मिला युवक नौकरी लगाने के नाम पर युवती से किया ₹2.34 लाख रूपये की ठगी….

● पुलिस चौकी खरसिया और सायबर सेल की टीम के हाथ आया आरोपी….

● आरोपी से धोखाधड़ी से प्राप्त किया गया ₹2.34 लाख नकद, लैपटॉप, मोबाइल जप्त….
Chhattisgarh Police छत्तीसगढ़ पुलिस IGP Bilaspur Range DPR Chhattisgarh Raigarh District Sadanand Kumar IPS Thana Kharsia Raigarh
रायगढ़ । पुलिस चौकी खरसिया एवं सायबर सेल की टीम को जिले की युवती के साथ ₹2.34 लाख रूपये की धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर आरोपी से धोखाधड़ी की सारी रकम बरामद करने में सफलता हाथ लगी है ।

22 फरवरी को पुलिस चौकी खरसिया में स्थानीय युवती ने रूद्र जांगडे निवासी रायपुर नाम के युवक पर 2,34,000 रूपये की धोखाधड़ी करने लिखित आवेदन देकर रिपोर्ट दर्ज कराया गया, रिपोर्ट पर धारा 420 आईपीसी के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया ।

पीड़ित युवती बताई कि करीब 2 महीने पहले एक मॅट्रिमोनी साइट में शादी के लिये अपना बायोडाटा डाली थी । तब एक युवक कॉल कर शादी के संबंध में चर्चा किया। उसने अपना नाम रूद्र जांगडे निवासी रायपुर एवं बिलासपुर का रहने वाला बताया । रूद्र जांगडे ने अपने आपको रेल्वे का कर्मचारी होना बताया और रेल्वे में नौकरी लगाने की बात कर सभी डाक्युमेंट लेकर रायपुर बुलाया। तब उसके कहने पर 09 जनवरी को रायपुर गई, एक आफिस में रूद्र ले जाकर फार्म भरवाया और दस्तावेज का फोटोकापी लिया । वहां फार्म जमा करने के लिये 8,000 रूपये लगेगा कहने पर रूद्र एटीएम लेकर 8,000 रूपये निकाला। उसके बाद वापस घर खरसिया आ गई । 13 जनवरी को फिर रूद्र रायपुर बुलाया जहां मोबाईल लेकर उसमें ईमेल आईडी बनाया और कुछ जानकारी भी ले लिया, बोला कि फार्म में ये सभी जानकारी जरूरी है । रायपुर से ट्रेन में घर वापस आते समय मोबाईल चेक करने पर पता चला कि मोबाईल आटोमेटिक रिसेट हो गया था । 01 फरवरी को बैंक में रूपये निकालने गई तो खाते में जिरो बैलेंस था । बैंक स्टेटमेंट निकालने पर पता चला कि 13 से 16 जनवरी तक अलग-अलग दिन में कुल 2,34,000 रूपये का आहरण हो चुका था । बैंक में किसी और व्यक्ति के खाते में रूपयों ट्रांसफर होने की जानकारी मिली ।

मामले की गंभीरता को देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय श्री सदानंद कुमार के मार्गदर्शन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री संजय महादेवा, पुलिस अनुविभागीय अधिकारी खरसिया श्रीमति निमिया पाण्डेय के नेतृत्व में तत्काल चौकी प्रभारी खरसिया उप निरी. अमिताभ प्रकाश खाण्डेकर, प्रधान आरक्षक मनोज मरावी, आरक्षक चन्द्रसिंह राठिया के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया साथ ही साइबर सेल की टीम को टेक्निकल इनपुट प्रदाय करने के निर्देश दिए गए ।

पुलिस चौकी खरसिया की टीम रायपुर जाकर आरोपी पतासाजी किया गया । संदेही रूद्र जांगड़े का वास्तविक नाम धनसाय जांगड़े की जानकारी मिली जिसे हिरासत में लेकर घटना के संबंध में पूछताछ किया गया । धनसाय जांगड़े बताया कि युवती से शादी डॉटकॉम के जरिये संपर्क हुआ था । दोनो लगातार एक सप्ताह तक शादी व अन्य संबंध में बात को लेकर बातचीत किये थे और एक दूसरे को शादी से संबंधित बायोडाटा को एक दुसरे के मोबाईल में भेजे थे। बातचीत के दौरान युवती को अपना नाम रूद्र जांगड़े बताया था तथा नागपुर रेल्वे में टिकट आपरेटर का नौकरी करता हूँ कहकर भरोसे में लेकर रेल्वे में नौकरी लगाने का झांसा देकर 9 जनवरी को कागजात लेकर रायपुर बुलाया था। युवती के आने पर उसे बोला कि नौकरी के लिये मार्कशीट का रजिस्ट्रेशन के लिये जो फीस लगेगा वो एटीएम से भुगतान होगा। तब वह संदेही को अपना एटीएम कार्ड और पिन बतायी जिससे संदेही ने एटीएम का उपयोग करके अपने एसबीआई खाता में 5,000 रू. ट्रांसफर किया और उसे घर जाने को बोला दिनांक 10-11.01.2023 को युवती को कॉल कर बोला तुम्हारा रेलवे विभाग में जॉब के लिये सलेक्शन लिस्ट में तुम्हारा नाम आ गया है और अपने लेपटॉप में फर्जी वेबसाट के जरिये रेल्वे सलेक्शन लिस्ट को एडिट कर वाट्सअप में भेजा और उसे पुनः दिनांक 13.01.2023 को कागजात लेकर रेलवे में सलेक्शन लिस्ट में नाम आने से वेरिफिकेशन के लिये बुलाया आने पर आरोपी ने उसके एटीएम कार्ड को मांगा जिसका पिन नंबर आरोपी को पहले से पता था साथ में उसके मोबाईल को भी मांगने पर देने से आरोपी ने फर्जी तरीके से युवती के मोबाईल में एक नया जी-मेल आईडी बनाया फिर नया फोन पे डाउनलोड कर यूट्यूब से सीखे टेक्निक का इस्तेमाल कर सोची-समझी प्लानिंग से युवती के मोबाईल को हैक करके युवती के खाते का रकम 2,34000रू. को अलग-अलग राशि के रूप में अपने एसबीआई एकाउंट नंबर में ट्रांसफर किया । आरोपी के मेमोरेंडम पर उसके खाते से ठगी के उक्त रकम 2,34000रू. को बैंक से निकालकर बरामद किया गया है, साथ ही घटना में प्रयुक्त एक सिल्वर रंग का लेनोवा कंपनी का लेपटॉप, एक सैमसंग गैलेक्सी मोबाईल एवं बिल को बरामद कर जप्ती किया गया है। आरोपी धनसाय जांगड़े पिता चैतराम जांगड़े उम्र 28 वर्ष सा. गुड़वामांठा थाना कोसीर जिला सारंगढ़ बिलाईगढ़ छ.ग. हाल पता संतोषी नगर सतनामी पारा थाना टिकरापारा रायपुर को के विरूद्ध अपराध सबुत पाये जाने से गिरफ्तार कर आज दिनांक 23.03.2023 को न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है।

Whatsapp बटन दबा कर इस न्यूज को शेयर जरूर करें 

Advertising Space


स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे.

Donate Now

लाइव कैलेंडर

March 2024
M T W T F S S
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031