नमस्कार 🙏 हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 97541 60816 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें , *पत्रकार नीरज शुक्ला पर हमला को लेकर पत्रकारों ने आईजी बिलासपुर को सौपा ज्ञापन।* – पर्दाफाश

पर्दाफाश

Latest Online Breaking News

*पत्रकार नीरज शुक्ला पर हमला को लेकर पत्रकारों ने आईजी बिलासपुर को सौपा ज्ञापन।*

😊 कृपया इस न्यूज को शेयर करें😊

*पत्रकार पर हमला को लेकर पत्रकारों ने आईजी बिलासपुर को सौपा ज्ञापन।*

*बिलासपुर आईजी रतनलाल डांगी ने पत्रकारों को आश्वस्त किया जांच कराई जाएगी और दोषियों पर सख्त कार्यवाही की जायेगी।*

*पत्रकारों ने पुलिस की कार्यशैली पर भेदभाव करने का आरोप लगाया।*

*अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति ने निंदा प्रस्ताव पारित करते हुए पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की मांग की।*

*पत्रकार महफूज खान की रिपोर्ट*

बिलासपुर :- विगत दिनों पत्रकार पर हुए हमले को लेकर आज बिलासपुर के पत्रकारों ने आईजी रतनलाल डांगी जी से मुलाकात दोपहर 12बजे करते हुए अपराधियों को जल्द से जल्द पकड़ने एवम इसमें शामिल लोगो पर सख्त कार्यवाही करने के लिए ज्ञापन साेपा,आईजी द्वारा पत्रकारों की मांग मानते हुए जल्द से जल्द अपराधियों की गिरफ्तारी की जाने बात कही एंव जांच करने टीम भी बनाने की बात कही जिससे इस मामले में शामिल लोगो पर भी कार्यवाही की जा सके।

 

*अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति छत्तीसगढ़ :-*

अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति छत्तीसगढ के प्रदेश अध्यक्ष गोविन्द शर्मा ,राष्ट्रीय महासचिव महफूज खान,राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राकेश परिहार ने इस घटना की निंदा की है बिलासपुर जैसी घटना पूरे छत्तीसगढ़ में हो रही हैं पत्रकार शहरी,ग्रामीण कहीं सुरक्षित नही है आय दिन पत्रकारों पर हमला, मारपीट की घटना हो रही है भूपेश सरकार यदि जल्द ही पत्रकार सुरक्षा कानून नही बनाती है तो 2023में सरकार के खिलाफ राजधानी में प्रदेश स्तरीय धरना एवम आंदोलन किया जाएगा और सरकार का सभी जिलों के विरोध दर्ज किया जाएगा।

 

मामला क्या है :-

में नीरज शुक्ला सरकंडा राजस्व कालांनी का निवासी हूं व पेशे से पत्रकार हूँ बाते 15 नवम्बर की रात लगभग 12.30 बजे के जासपास मुझ पर नकाबपोश द्वारा जान से मारने 4 की नीयत से चाकू से हमला किया गया। ये हमला रोवर व्यू से सरकता की ओर जाने वाले पुल से मेरा पीछा कर रहे थे मैंने उन्हें कहते हुए सुना की वो आ रहा है उसका पीछाकर पीछा करता देख मैं गाड़ी तेजी से चलाने लगा। अपने घर के मोड पर मैने जैसे ही गाड़ी रोकी पैसे ही मेरा पीछा करने वाले चाकू लेकर मेरे पीछे दौड़े में जैसे जैसे यहां से जान बचाकर भागा महोदय अगर मैं हमलावरों की पकड़ में आ जाता तो निश्चित ही मुझे जान से मार देते में बचकर भाग गया तो हमलावरों ने मेरी स्कूटी को बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया।

महोदय मेरा आपसे निवेदन है कि उन नकाबपोश लोगों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की जाये कल रात 2 काम मेरे घर तक पहुंच गये थे। परिवार के लोग जब बाहर निकले तो वह लोग भाग गये।

महोदय मुझे 3 लोगों पर संदेह है ये तीनों सदेही रात के हमले के मास्टर माइड हो सकते है। पहला संदेही आरक्षक हेमन्त सिंह वर्तमान में ए.सी.सी.यू. बिलासपुर में पद है। दूसरा संदेशी संतोष र सरका क्षेत्र में कबाड़ व्यसाय करता है यह पूर्व में भी मेरे साथ मारपीट कर चुका है जिसको मैंने थाने में एफआईआर भी दर्ज करवाया था। तीसरा संदेही बदला सिंह मस्तूरी क्षेत्र में कुछ अध कारोवार संचालित करता है। महोदय मुझ पर किया गया हमला सिर्फ मुझे नहीं बल्कि स्वतंत्र लेखन करने वाले समस्त पत्रकारों को डराने की नीयत से किया गया प्रतीत होता है। महोदय हमारे संविधान निर्माता बाबा साहेब भीत्रकारिता के महत्व को भी समझा था और मूक नायक की शुरुआत भी की थी।

महोदय आपसे निवेदन है कि इन तीनों संदेहियों की कड़ाई से जांच की जाये और जा दोगी है उन पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाये। क्योंकि इन लोगों से मुझे मेरे परिवार को जान का खतरा है।

Whatsapp बटन दबा कर इस न्यूज को शेयर जरूर करें 

Advertising Space


स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे.

Donate Now

लाइव कैलेंडर

September 2024
M T W T F S S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30