नमस्कार 🙏 हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 97541 60816 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें , टीकाकरण महाअभियान की धज्जियां उड़ाता हुआ मुंगेली जिले का स्वास्थ्य विभाग जगह -जगह फेंके गए वेक्सीन व मेडिकल वेस्ट,,, – पर्दाफाश

पर्दाफाश

Latest Online Breaking News

टीकाकरण महाअभियान की धज्जियां उड़ाता हुआ मुंगेली जिले का स्वास्थ्य विभाग जगह -जगह फेंके गए वेक्सीन व मेडिकल वेस्ट,,,

😊 कृपया इस न्यूज को शेयर करें😊

टीकाकरण महाअभियान की धज्जियां उड़ाता हुआ मुंगेली जिले का स्वास्थ्य विभाग जगह -जगह फेंके गए वेक्सीन व मेडिकल वेस्ट,,,

मुंगेली:- यू तो फर्जी नियुक्ति के मामले में मुंगेली जिले का स्वास्थ्य विभाग वैसे ही बदनाम हैं लेकिन इन दिनों साफ सफाई के मामले में भी लापरवाही बरती जा रही है व जगह जगह मेडिकल वेस्ट व कचरा फैलाया जा रहा है कल 27 नवंबर को राष्ट्र व्यापी कोविड 19 टीकाकरण अभियान चलाया गया जिसमें लोग बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिये। शहर से लेकर गांव तक लोग टीका लगवाने में रुचि दिखाई, हर स्वास्थ केन्द्रों में सुबह से लेकर शाम तक टीका लगवाने वालों की भीड़ दिखाई दिया। टीकाकरण के पहले प्रशासन द्वारा जागरूकता अभियान चलाया गया, अभियान में राजनीतिक दल,सामाजिक संगठन, व्यापारी गण, स्वास्थ्य विभाग, पुलिस विभाग, विद्यालय, मीडिया आदि के माध्यम से जागरूकता अभियान चलाया गया।लोगों को जागरूक किया गया कि आप कोविड 19 का टीका अवश्य लगवाइये जो पूर्णतः सफल भी रहा। इसके लिए प्रशासन ने भी सभी को धन्यवाद दिया है।
लेकिन जैसे ही टीकाकरण का महा अभियान समाप्त हुआ स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही सामने देखने को मिला। कई स्वास्थ्य केंद्रों के सामने कोविड 19 का डिस्पोज किया हुआ वेक्सीन स्वास्थ्य केंद्रों के सामने रोड पर फेंके दिखाई दियें हैं जिससे आम लोगों में बीमारी का खतरा होने का संभावना हो सकता है। स्वास्थ्य केंद्रों की इस तरह की लापरवाही आम जनता के लिए घातक साबित हो सकता है। एक तरफ सरकार कोविड 19 से बचने के लिए तरह तरह का पैंतरा अपना रही है वहीं स्वास्थ्य विभाग लापरवाही कर रही है ।जब स्वास्थ्य अधिकारी चीफ मेडिकल ऑफिसर को इस बात की जानकारी दी गई तब उन्होंने ऐसी लापरवाही के लिए जिम्मेदार कर्मचारी के ऊपर कार्यवाही करने की बात कही, वहीं शहर के पार्षद अरविंद वैष्णव ने भी स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही पर रोष प्रकट कर दंडात्मक कार्यवाही करने की बात कही।विभाग को इस विषय पर गंभीर हो कर स्वास्थ्य अधिकारियों को कदम उठाने की जरूरत है अन्यथा किसी बड़े खतरे को आमंत्रण देना होगा। मुंगेली के हृदय स्थल व कई अन्य जगहों में खुले मे वैक्सीन सिरिंज जो लगाया गया था उसे नष्ट न करके खुले मे फेक दिया गया था और नान एक्सपायरी दवा को भी खुले मे फेंक दिया गया था ऐसे अगर रोज फेकते होगे तो शासन को लाखों रूप की क्षती होती होगी जब इस बात की जानकारी जन प्रतिनिधि के द्वारा आनाफानन मे अपनी गलती को छुपाने के लिए वहां साफ करवाई गई।

Whatsapp बटन दबा कर इस न्यूज को शेयर जरूर करें 

Advertising Space


स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे.

Donate Now

लाइव कैलेंडर

October 2024
M T W T F S S
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
28293031  

You May Have Missed