नमस्कार 🙏 हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 97541 60816 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें , भारतीय नारी रतन अवार्ड से सम्मानित हुईं फैशन डिजाइनर मृदु बाला! पति की हुई मौत फिर भी हिम्मत नही हारी खुद को बच्चों को और व्यवसाय को सम्हाला,पति का सपना पूरा करना है प्रथम प्राथमिकता-मृदु राय।* – पर्दाफाश

पर्दाफाश

Latest Online Breaking News

भारतीय नारी रतन अवार्ड से सम्मानित हुईं फैशन डिजाइनर मृदु बाला! पति की हुई मौत फिर भी हिम्मत नही हारी खुद को बच्चों को और व्यवसाय को सम्हाला,पति का सपना पूरा करना है प्रथम प्राथमिकता-मृदु राय।*

😊 कृपया इस न्यूज को शेयर करें😊

कोरोना से हुई पति की मृत्यु, खुद व तीनों बच्चों को संभाला

भारतीय नारी रतन अवार्ड से सम्मानित हुईं फैशन डिजाइनर मृदु बाला

रायपुर

फैशन की दुनिया एक ऐसी इंडस्ट्री है जो ग्लैमर के लिए जानी जाती है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपको क्या पसंद है, आप अपने पसंदीदा सितारों की तरह स्टाइलिश दिखना चाहते हैं। आखिरकार, जब स्टाइल की बात आती है तो हर कोई अपने खेल में इक्का-दुक्का होना चाहता है। फ़ैशन डिज़ाइनर वही होते हैं जो लाखों लोगों को प्रभावित करने वाले लहज़े को सेट करते हैं। फैशन हर गुजरते दिन के साथ बदलता रहता है, यही वजह है कि हर बार अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए डिजाइनरों को अपने रचनात्मक रूप से सर्वश्रेष्ठ होना चाहिए। ऐसा ही एक नाम है मृदु बाला, जिन्होंने खुद को वर्तमान में उपलब्ध सबसे प्रमुख फैशन डिजाइनरों में से एक के रूप में स्थापित किया है।

मृदु बाला ने फैशन उद्योग में अपना करियर 2014 में शुरू किया था। तब से, उन्होंने कई फैशन शो किए हैं। अपनी अनूठी शैली के साथ, उनका संग्रह दुनिया के बाकी हिस्सों से अलग है। वह जो कुछ भी बनाती हैं, उस पर उनका व्यक्तिगत स्पर्श झलकता है। बहुत ही कम समय में, वह उद्योग में शीर्ष नामों को प्रभावित करने में सफल रही हैं। उनके शो में महिमा चौधरी, अर्शिफा खान, और लकी डांसर, आकाश धंडलानी, सर्वजीत सिंह बेदी मोटिवेशन स्पीकर, रमन शुक्ला पंजाबी सिंगर जैसी कुछ हस्तियों को भी दिखाया गया है।

उनके पति स्वर्गीय श्री.सीए अजय कुमार उनके माता-पिता और भाइयों के साथ उनकी प्रेरणा हैं। उनके पति के अचानक निधन ने उन्हें भीतर से तोड़ दिया लेकिन फिर भी वह सफलता हासिल करने के लिए काफी बहादुरी से खड़ी हैं जो कि अजय कुमार का भी सपना था। जब फैशन उद्योग की बात आती है, तो वह मनीष मल्होत्रा ​​​​श्यामल भूमिका और मोहम्मद सुहैल अमीन को अपनी प्रेरणा मानती हैं। अपनी योजनाओं के बारे में बात करते हुए, वह विश्व क्षेत्र में अपनी उपस्थिति दर्ज कराना चाहती है।

किसी दिन, वह कुछ शोरूम के साथ अपनी निर्माण इकाई शुरू करने की उम्मीद करती है। वह एक ऐसा ब्रांड बनाना चाहती है जो विलासिता और आवश्यकता का सही मिश्रण हो। वह दुनिया भर के शीर्ष फैशन डिजाइनरों की सूची में शामिल होना चाहती हैं। वह विभिन्न परियोजनाओं पर सबसे लोकप्रिय निर्देशकों के साथ काम करने की भी उम्मीद करती हैं। 5 साल से भी कम समय में, वह उस उद्योग में अपनी जगह पा सकी है जो अपनी प्रतिस्पर्धा के लिए जानी जाती है। यदि मृदु ने पिछले कुछ वर्षों में जितना काम किया है, उसे देखें, तो यह स्पष्ट है कि उसे वह सब कुछ मिलेगा जो वह चाहती है।

केवल 5 वर्षों में इतनी सफलता हासिल करने के बावजूद, मृदु बाला इसे केवल एक शुरुआत मानती हैं और उनका मानना ​​है कि उन्हें अभी बहुत आगे जाना है। वह अगले पांच वर्षों में दुनिया के शीर्ष डिजाइनरों की सूची में शामिल होना चाहती हैं। वह कुछ शोरूम के साथ अपनी खुद की मैन्युफैक्चरिंग यूनिट भी शुरू करना चाहती हैं। वह शीर्ष निदेशकों के साथ सहयोग करने और अपने सर्वश्रेष्ठ डिजाइन प्रदर्शित करने की भी इच्छा रखती हैं। हम उन्हें उनके भविष्य के उपक्रमों के लिए शुभकामनाएं देते हैं।

और अंत में मैं अपने दिल से कहना चाहता हूं कि “मैं आज जो कुछ भी हूं। मैं पति स्वर्गीय श्री अजय कुमार जी की वजह से हूं। एक लड़की का करियर उसके माता-पिता के हाथों में होता है लेकिन मेरा करियर मेरे पति द्वारा बनाया जाता है। मई मेरे दिवंगत ससुर जी श्री राम सरन जी और मेरे पति स्वर्गीय श्री अजय कुमार जी का आशीर्वाद हमेशा ऐसा ही बना रहे। यह मेरा कर्तव्य है कि मैं उन दोनों के सपनों को पूरा कर सकूं।”

Whatsapp बटन दबा कर इस न्यूज को शेयर जरूर करें 

Advertising Space


स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे.

Donate Now

लाइव कैलेंडर

June 2024
M T W T F S S
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930